This page is for fun only - Images are saved from Internet copyrights are reserved with them. Powered by Blogger.

Sunday, December 13, 2015

शादी के बाद पहली रात

सुहागरात यानी शादी की पहली रात, हर नया जोड़ा इसे यादगार लम्‍हा बनाना चाहता है। लेकिन जब सुहागरात को लेकर युवा जोड़ों के मन में संकोच और हिचकिचाहट होती है। आप इस रात को सचमुच यादगार बनाना चाहते हैं तो अपने पार्टनर के साथ अच्‍छा वक्‍त गुजारिए।
shadi ke baad pehli raat aur sex ki jankari
शादी की पहली रात को पुरुष सेक्‍स के प्रति बेहद चिंतित रहते हैं। वे इस बात को लेकर बेहद फिक्रमंद रहते हैं कि क्‍या वे अपने साथी को खुश रख पाएंगे या नहीं। उन्‍हें इस बात का डर रहता है कि कहीं इस रात की कोई गलती उन्‍हें सारी उम्र के लिए परेशनी में न डाल दे। तो हम आपको बताएं कि किसी भी लम्‍हे का पूरा आनंद उठाने के लिए सबसे जरूरी है कि चिंता से दूर रहा जाए।

शादी की पहली रात और सेक्‍स -
  • जरूरी नहीं कि शादी की पहली रात को पुरुष ही पहल करे। दोनों मिलकर भी शुरुआत कर सकते हैं। इससे किसी के मन में किसी प्रकार की चिंता नहीं रहेगी।
  • सुहागरात को अधिक उत्‍सुक होने से बचना चाहिए। व्‍यवहार सामान्‍य बनाए रखिए। बहुत सारे सपनों को एक साथ न संजोएं। उस रात जो भी हो उसे सहज भाव से स्वीकार करें।
  • सेक्‍सुअल होने से पहले अपने साथी से अच्‍छी तरह बात कीजिए। अपनी सारी शंकाओं का समाधान बातचीत के जरिए पहले निकाल लीजिए नहीं तो सेक्‍स के दौरान मन में झुंझलाहट बनी रहेगी। किसी भी तरह की जल्‍दबाजी न कीजिए।
  • पति-पत्‍नी के बीच संबंध जीवन भर के लिए होते है, उसकी शुरुआत अगर अच्छी बातों से हो तो अच्छा है। तो शुरूआत में ही सेक्‍स करने से अच्‍छा है कि आप अपने पार्टनर से कुछ देर बात करें। अपने साझा भविष्‍य को लेकर कुछ चर्चा करें। कुल मिलाकर अपने साथी को जानने की कोशिश करें। इसके बाद ही आप सेक्‍स का भरपूर आनंद उठा पाएंगे।
  • एकाएक ही सेक्‍स संबंध बनाने की कोशिश मत कीजिए। इससे आपके पार्टनर को असहज महसूस होगा और इसमें वह आपका भरपूर साथ नही दे पाएगा।
  • इस रात अपने पार्टनर सरप्राइज दीजिए, कोई ऐसा गिफ्ट दें जो आपके पार्टनर को पसंद आये। इस रात रोमैंटिक हनीमून पैकेज, सेक्सी ड्रेस और ग्लैमरस परिधान जैसे गिफ्ट दे सकते हैं।
  • अगर आप सोच रहे हैं कि शादी की पहली रात सेक्स से संबंधित बातें करना गलत है तो आप गलत हैं। सेक्स से पहले आप अपने पार्टनर से इस विषय पर बात कर उसे सहज महसूस करवा सकते हैं। इससे आपकी छवि पर कोई नकारात्मक असर नहीं पड़ेगा।
  • सुहागरात को पार्टनर को खुश करने के लिए ज्‍वेलरी भी दे सकते हैं। महिलाओं को गहने सबसे ज्‍यादा पसंद आते हैं। 
  • सेक्‍स करने से पहले फोरप्‍ले का कीजिए। फोरप्‍ले में क्रियायें कीजिए जो आपको और आपके पार्टनर को उत्‍तेजित करे। फोरप्‍ले के जरिए पार्टनर को खुश कीजिए।
  • सेक्‍स के दौरान ऐसे आसन अपनाइए जो सुविधाजनक हों। इस रात नए एक्‍सपेरीमेंट करने से बचें।


इन टिप्स को अपनाकर आप शादी की पहली रात को न सिर्फ यादगार बना सकते हैं बल्कि अपनी रोमांटिक छवि भी बना सकते हैं।

 

शादी के बाद पहली रात

Views:


Category:

0 comments:

Post a Comment