This page is for fun only - Images are saved from Internet copyrights are reserved with them. Powered by Blogger.

Sunday, December 13, 2015

कामसूत्र और युवा:


कामसूत्र की प्रासंगिकता तो हर समय बनी रहेगी। युवा पीढ़ी न केवल सेक्‍स पर बात करने को लेकर अधिक मुखर हो रही है, वहीं वह इससे जुड़ी रुढि़वादी सोच को भी छोड़ रही है। युवा सेक्‍स को केवल अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने भर का जरिया नहीं मानते हैं, बल्कि वे इसका भरपूर आनंद उठाते हैं। उन्‍हें सेक्‍स को लेकर नए-नए प्रयोग करने से भी गुरेज नहीं है। वे सेक्‍स को लेकर पहले से अधिक स्‍वच्‍छंद सोच रखने लगे हैं। कई सेक्‍स सर्वे लगातार इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि सेक्‍स को लेकर भारत की सोच बदल रही है। युवाओं के लिए अब शादी से पहले सेक्‍स भी गुनाह नहीं है। ऐसे में कामसूत्र की महत्ता और अधिक बढ़ जाती है। कामसूत्र में सुरक्षित सेक्‍स के बारे में भी तफसील से बताया गया है। सेक्‍स करते हुए क्‍या-क्‍या सावधानियां बरती जाएं जिससे कि आप सुरक्षित आनंद उठा सकें, इस पर चर्चा की गयी है।

युवा और सेक्‍स-संबंध:

सेक्‍स कई युवाओं के लिए एक खेल की तरह हो गया है। जिसका आनंद दोनों मिलकर उठाते हैं। उनके लिए इस खेल में दोनों विजेता होते हैं। न कोई हारता है और न किसी की जीत होती है। अगर कहीं कोई 'हार' भी जाए तो वह अपनी हार पर भी आनंदित ही होता है। इस खेल की व्‍यावहारिक और उपयोगी नियम-पुस्तिका की तरह ही है कामसूत्र।

कामसूत्र के फायदे:

आधुनिक समय में युवाओं के बीच कामसूत्र की महत्ता बढ़ी है। पुराने जमाने में लोग कामसूत्र पर चर्चा करने से कतराते थे, लेकिन अब कामसूत्र को सेक्‍स के प्रति शिक्षित करने वाली पुस्‍तक के रूप में देखा जा रहा है। संभोग आसनों के बारे में अध्‍ययन करने से युवाओं को फायदा होगा और सेक्‍स संबंध बनाते वक्‍त गलतियां नही करेंगे। और सेक्‍स के चरमानंद की वास्‍‍तविक अनुभूति प्राप्‍त कर सकेंगे। कामसूत्र यह ज्ञान देता है कि कैसे एक अच्‍छा सेक्‍स संबंध जीवन पर सकारात्‍मक प्रभाव डालता है। सेक्‍स के दौरान दोनों साथियों की क्‍या भूमिका होनी चाहिए। पुरुष और स्‍त्री को सेक्‍स के दौरान किन बातों पर ध्‍यान रखना चाहिए।

कामसूत्र और युवा:

Views:


Category: ,

0 comments:

Post a Comment